लालकुआं-(बड़ी खबर) विधायक बनने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए डॉ मोहन बिष्ट, कही ये बड़ी बात

खबर शेयर करें -

लालकुआं- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव में करारी शिकस्त देने वाले लालकुआं के विधायक डॉ मोहन बिष्ट चुनाव जीतने के बाद पहली बार लालकुआं में मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने पिछले 8 महीने के कार्यकाल में विधानसभा की विभिन्न समस्याओं और उनके निस्तारण के लिए किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने पिछले 1 महीने से धरने पर बैठे भाजयुमो अध्यक्ष बॉबी संभल का धरना जूस पिलाकर खत्म करवाया । इस दौरान उन्होंने कहा कि नगर पंचायत में जो भी वित्तीय अनियमितताएं हुई हैं। उनकी निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए गए हैं अगले 15 दिन के भीतर जांच समिति पूरी जांच करके दूध का दूध और पानी का पानी करेगी। धरना समाप्त करवाने के पश्चात विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने नगर पंचायत में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि पिछले 8 महीने के कार्यकाल में उन्होंने क्षेत्रवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। बिन्दुखत्ता क्षेत्र में विद्युतीकरण पर लगी रोक को हटा कर फिर से पूरे दिन दुखता में छूटे हुए विद्युतीकरण एरिया का सर्वे कराकर जल्द विद्युतीकरण कराए जाने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा कई नए ट्रांसफार्मर और फोन लगाकर विद्युतीकरण करने के साथ ही अन्य क्षेत्रों की तरह यहां भी मीटर उचित दामों में लगवाने का कार्य होगा।

इसके अलावा बिंदुखट्टा को राजस्व गांव बनाने को लेकर पूर्व में की गई बैठकों के अनुसार अभी सर्वे कार्य होना बचा है अभी आगे अन्य बैठक होनी है इसके साथ ही उप जिलाधिकारी भी क्षेत्र का पूरा सर्वे कर शासन को रिपोर्ट भेजेंगे और जल्द ही राजस्व गांव के लिए मजबूत पैरवी के साथ सकारात्मक दिशा में कदम बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बड़ी खबर) ऐसे बनाते थे 10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट, पुलिस ने खुलवाया राज

इसके अलावा विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने लाल कुआं में पेयजल पुनर्गठन और 11 करोड़ की लागत से लाल कुआं के सटे इलाके में राज्य सेक्टर से पेयजल की समस्या से निजात दिलाने के लिए भरपूर प्रयास किए जाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि 2023 के समाप्ति के समय तक पूरा लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र पानी की किल्लत से मुक्त हो जाएगा। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माण कार्य को लेकर उन्होंने कहा कि अब तक कोई भी कंपनी पुराने रेट में काम करने को तैयार नहीं है लिहाजा वह लगातार सरकार और शासन के स्तर पर प्रयासरत हैं कि जल्द से जल्द लालकुआं से हल्द्वानी के बीच में नेशनल हाईवे बन सके फिलहाल गड्ढों को भरने के लिए पैररल डामरीकरण किए जाने का काम चल रहा है। साथ ही उन्होंने गोला नदी में जुड़े हजारों खनन स्वामियों के मसले पर कहा कि वह स्वयं पिछले 4 महीने से खनन एवं वाहन से जुड़े लोगों के समक्ष लगातार खुद को उन से जोड़ते हुए सरकार में पैरवी कर रहे हैं और बीते 12 तारीख को हुई मीटिंग के मिनट्स आ चुके हैं जिसमें ₹4 से लेकर ₹6 तक रॉयल्टी में कटौती करने की सैद्धांतिक सहमति दी गई है। विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट का कहना है कि जल्द ही सरकार इसमें शासनादेश जारी करेगी और कैबिनेट में लेकर आएगी। उसके पश्चात कुछ नदियों में रॉयल्टी के रेट बढ़ेंगे तथा यहां कम होंगे जिससे कि यह व्यवसाय पुनः पटरी पर आ सके।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मर्सिडीज कार में लगी भीषण आग, ऐसे हुई राख

उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को गोला नदी के केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से नवीनीकरण भी होना है। लिहाजा उसकी सभी प्रक्रिया भी पूर्ण की जा रही है और उम्मीद है कि पहली बार ऐसा होगा जब बिना किसी रूकावट के आगे का नवीनीकरण हो जाएगा साथ ही उन्होंने गौला में लगे सीजनल वाहनों के टैक्स को लेकर भी जल्द सरकार द्वारा महत्वपूर्ण फैसला लिए जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) पंचक्की चौराहे पर गोली कांड को अंजाम देने वाले दोनों लोग ऐसे हुए गिरफ्तार

इसके अलावा इंदिरा नगर से निकलने वाले गंदे नाले के जल्द समाधान होने का दावा करते हुए विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि अगले महीने तक हल्दुचौड़ स्थित 30 बेड के अस्पताल को भी पूरे दमखम के साथ शुरू किया जाएगा डॉक्टरों के साथ-साथ इमरजेंसी भी हल्दुचौड़ हॉस्पिटल में शुरू की जाएगी। विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने कहा कि वर्तमान की जन एवं लोक कल्याणकारी सरकार हर मुद्दे पर जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रही है उन्होंने आवारा जानवरों के लिए जल्द किसी एनजीओ द्वारा बड़े पैमाने पर संरक्षण किए जाने के लिए भूमि चयन की बात कही है इसके साथ ही शहीद मोहन नाथ गोस्वामी स्टेडियम और जर्जर हुए स्कूलों के मरम्मत निवारण का भी निवारण करने की बात कही है। डॉ मोहन बिष्ट ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से भले ही लोगों के काम करने में चुके हो लेकिन सामाजिक कामों के लिए वह दिन-रात जनता के समक्ष खड़े हैं। और अभी तो यह शुरुआत है आगे विकास कार्य भी धरातल पर दिखाई देंगे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments