Shemford School Haldwani
वैक्सी

कुमाऊं- कोविड-19 वैक्सीनेशन महा अभियान शुरू, देखिए अलग-अलग जिलों की ताजा तस्वीरें

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के घातक प्रकोप के बीच आखिरकार वह दिन आ गया जब इस बीमारी से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई है दुनिया में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई इस दौरान उन्होंने लोगों से वैक्सीन को लेकर अफवाहों से बचने की सलाह दी साथ ही यह भी अपील की कि टीकाकरण के साथ एहतियात भी जरूरी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीन के साथ 2 गज की दूरी और मास्क भी जरूरी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उत्तराखंड के सभी जिले इस अभियान के साथ जुड़े कुमाऊं में भी प्रत्येक जिले में इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- UKSSSC भर्ती परीक्षाओं में करने जा रहा यह बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

बागेश्वर- जनपद बागेश्वर में कोविड 19 वेक्सिनेशन का कार्य जिलाधिकारी विनीत कुमार के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक शुरू कर लिया गया है। जिसमें सी एम ओ कार्यालय में बनाये गए वैक्सिनेशन सेंटर में प्रथम वैक्सीन का टीका मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी डी जोशी तथा जिला चिकित्सालय में बनाये गए वैक्सिनेशन सेंटर में डॉक्टर मुन्ना लाल ने लगाया। कोविड 19 वैक्सिनेशन के लिये सभी डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों में भारी उत्साह दिख रहा है जो टीकाकरण के लिए वेटिंग रूम में अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। सी.एम.ओ. बी.डी. जोशी को जिलाधिकारी विनित कुमार ने टीकाकरण प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया गया टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाये चाक चौकस की गयी है।

Kisaan Bhog Ata
जनपद बागेश्वर में कोविड 19 वेक्सिनेशन

उधम सिंह नगर- जनपद उधम सिंह नगर में पहला टीका एसीएमओ डॉक्टर हरेंद्र मलिक को लगाकर शुभारंभ किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव
जनपद उधम सिंह नगर में पहला टीका एसीएमओ डॉक्टर हरेंद्र मलिक को

पिथौरागढ़- कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का शनिवार को सम्पूर्ण देश में शुभारंभ हो गया है।जनपद पिथौरागढ़ में टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के माननीय मंत्री पर्यटन,सिंचाई श्री सतपाल महाराज की मौजूदगी में हुवा। जनपद पिथौरागढ़ में दो स्थानों,जिला एवं महिला चिकित्सालय में कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है शनिवार को जिला चिकित्सालय में 85 तथा महिला चिकित्सालय में 93 स्वास्थ्य कर्मियों कुल 178 का टीकाकरण किया जा रहा है। प्रथम टीका जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एच सी पंत को लगाया गया।दूसरा टीका जिला चिकित्सालय के निश्चेतक डॉ हरिशंकर कौशिक को, तीसरानिजी चिकित्सालय “नारायण हॉस्पिटल” की महिमा चिकित्सक डॉ प्रीति बिष्ट का टीकाकरण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हुआ लाखो टन कूड़े के ऊपर अनोखा योग
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments