उत्तराखंड -हल्द्वानी की कंचन परिहार ने सेमीफाइनल में लगाया अर्धशतक

खबर शेयर करें -

Uttarakhand: Women ODI Tournament: Semifinal: सीनियर महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तराखंड को आठ रन से जीत मिली। उत्तराखंड ने सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को हराया। एकता बिष्ट की कप्तानी में उत्तराखंड क्रिकेट टीम पहली बार वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2023-2024 सत्र में T20 टूर्नामेंट के भी फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए बिंदुखत्ता निवासी कंचन परिहार ने 79 गेंद में शानदार 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पूनम राउत ने 51 और कप्तान एकता बिष्ट ने 25 रनों का योगदान दिया, जिसकी बदौलत उत्तराखंड का स्कोर 200 के पार पहुंचा।

जवाब में महाराष्ट्र में 193 रन बनाए और मुकाबला 8 रन से उत्तराखंड के पक्ष में रहा। महाराष्ट्र की ओर से तेजल ने 142 गेंद में शानदार 105 रन बनाएं। वह आखिरी ओवर में आउट हुई जिन्हें मानसी जोशी ने पवेलियन भेजा। गेंदबाजों के प्रदर्शन पर गौर करें तो मानसी जोशी ने पांच और सफीना ने तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा अंजलि और प्रेमा को भी एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : 3 महीने पहले हुई थी शादी, दोनों पति-पत्नी की डूब कर मौत, परिजनों में कोहराम
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : UTU ने निकली 150 रिक्त पदो पर भर्ती की विज्ञप्ति

साल 2018 से घरेलू क्रिकेट सर्किट में भाग ले रही है। उत्तराखंड महिला टीम के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है क्योंकि पहली बार टीम वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में शिरकत करेगी। इससे पहले उत्तराखंड टीम T20 फाइनल तक पहुंची थी लेकिन जीत नहीं पाई, हालांकि कप्तान एकता बिष्ट को भरोसा है कि इस बार टीम अपने नाम वन डे टूर्नामेंट का खिताब जरूर करेगी। बता दें कि उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने पिछले 7 सालों में दो बार ट्रॉफी जीती है। दोनों बार अंडर-19 महिला टीम वनडे टूर्नामेंट की विजेता रही थी यानी घरेलू क्रिकेट में बेटियों के प्रदर्शन ने उत्तराखंड को पहचान दी है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments