Job-Job-Job: होमगार्ड के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास को मिलेगी बिना परीक्षा नौकरी…

खबर शेयर करें -

Home Guard Recruitment 2023 Rajasthan: राजस्थान में होमगार्ड की बंपर भर्ती आई है । भर्ती के माध्यम से 8वीं पास उम्मीदवार बिना परीक्षा नौकरी पा सकते हैं । कुल 3842 पद इसके माध्यम से भरे जाएंगे. ऐसे में कहां और कैसे फॉर्म भरना है और कैसे चयन होगा इसकी पूरी डिटेल यहां साझा की जा रही है ।

भर्ती के लिए निदेशालय, गृह रक्षा राजस्थान, जयपुर की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है । जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 3842 होमगार्ड के पद भरे जाने हैं । जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी । इच्छुक उम्मीदवारों को पहले एसएसओ आईडी बनानी होगी । जो की आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर बनाई जा सकती है । इसके बाद वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर भर्ती के लिए आवेदन जमा करना होगा । आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी है.

योग्यता-आवेदन करने वाले उम्मीदवार न्यूनतम 8वीं पास होने चाहिए । साथ ही उम्मीदवार की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए । इसके अलावा कुछ शारीरिक योग्यता भी निर्धारित है, जिसके डिटेल नोटिफिकेशन में उपलब्ध है ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) AE/JE परीक्षा पत्र लीक मामले में मुकदमा दर्ज, 9 लोग नामजद
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) पटवारी/ लेखपाल भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए अपडेट

चयन-पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक माप तौल परीक्षा एवं दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से किया जाएगा. यह प्रक्रिया अप्रैल माह में आयोजित की जा सकती है। प्रक्रिया की जानकारी परीक्षा प्रारंभ होने के 15 दिन पहले वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी । वहीं उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा के 7 दिन पहले उपलब्ध करा दिए जाएंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) AE/JE परीक्षा पत्र लीक मामले में मुकदमा दर्ज, 9 लोग नामजद

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments