Ad

Job-Job-Job: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवारों को मौका

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -

Railway Apprentice 2023: दक्षिण पूर्ण मध्य रेलवे, बिलासपुर की ओर से अप्रेंटिसशिप के लिए 548 रिक्त पदों भर्ती निकाली गयी है। अगर आप भी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर उपलब्ध है। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जून 2023 निर्धारित है। इस भर्ती के जरिए कारपेंटर, ड्राफ्ट्समैन, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, प्लंबर, गैस कटर, स्टेनो सहित अन्य विभिन्न रिक्त पदों को भरा जाएगा।

योग्यता: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेडों में ITI पास होना चाहिए.  इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

भारतीय रेलवे भर्ती 2023 के तहत चयनित उम्मीदवारों की भर्ती प्रशिक्षु के तौर पर की जायेगी। इस दौरान उन्हें केवल 1 वर्ष के लिए प्रशिक्षुता/अप्रेंटिशिप ट्रेनिंग के लिए भेजा जायेगा। जानकारी के अनुसार उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के नियमानुसार प्रशिक्षण के दौरान वजीफा/छात्रवृत्ति का भुगतान किया जायेगा। अप्रेंटिशिप टेरनिंग पूरा कर लेने के बाद उनका प्रशिक्षण समाप्त जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : (बड़ी खबर) कल इन इलाकों की बिजली रहेगी गुल

भारतीय रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं। उक्त पदों के लिए किसी भी परिस्थिति में फिजिकल आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 जून 2023 है और रात 11 बजकर 59 मिनट तक आवेदन प्राप्त किये जायेंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://apprenticeshipindia.org पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर) भारी बारिश के चलते कल इस जिले में छुट्टी निर्देश

बता दें कि प्रशिक्षण समाप्ति के बाद किसी भी प्रशिक्षु को किसी भी रोजगार प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही प्रशिक्षु नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भा रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा। अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत नियमों एवं अधिनियमों की जानकारी प्राप्त कर लें।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments