IND VS SA: सूर्या ने रच डाला इतिहास, ध्वस्त हुए कई रिकॉर्ड

खबर शेयर करें -

Suryakumar Yadav created history: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान सूर्यकप्तान यादव के शतक और उसके बाद कुलदीप यादव के पंजे के दम पर टीम इंडिया ने 106 रनों से जीत दर्ज की. भारत की इस सीरीज के साथ ही यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 95 रनों पर रोकने में सफलता पाई. सूर्यकुमार यादव को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में शतक के दम पर कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए.

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में अपने शतक ठोका. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सूर्या के बल्ले से आया चौथा शतक है. इस शतक के साथ ही सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं. रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में चार-चार शतक लगाए हैं. इसके बाद लिस्ट में बाबर आजम, कॉलिन मुनरो और सबावून डेविसी ने तीन-तीन शतक लगाए हैं.

वहीं सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय में नंबर-तीन के नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ने में सफल हुए हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी के लिए आते तीन शतक लगाए हैं, जबकि अब सूर्यकुमार यादव के नाम चार शतक हो गए हैं.

साथ ही सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. भारत के लिए सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय छक्के रोहित शर्मा ने लगाए हैं. रोहित शर्मा ने 140 पारियों में 182 छक्के लगाए हैं. जबकि सूर्या ने 57 पारियों में 123 छक्के लगाए हैं. वहीं विराट कोहली ने 107 पारियों में 117 छक्के लगाए हैं

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments