नैनीताल- KMVN में अधिकारियों की मेहनत ला रही रंग, फायदे के साथ कर्मचारियों के हितों में आगे आया निगम

खबर शेयर करें -

Nainital- कुमाऊ मंडल विकास निगम कोविड-19 के दौर में नुकसान में चल रहा था जिसे अब अधिकारियों की मेहनत ने नए तरीके अपनाकर निगम की आय बढ़ाने के साथ-साथ कार्यरत कर्मचारियों के हितों को भी सुरक्षित करना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि जहां नगर निगम इस बार 8.26 करोड़ के मुनाफे में आया है तो वही निगम के कार्मिकों का महंगाई भत्ता भी 31% के स्थान पर 34% किए जाने का आदेश भी जारी कर दिया गया है।

कुमाऊं मंडल विकास निगम के एमडी विनीत तोमर ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश भी जारी कर दिया है, यही नहीं निगम प्रशासन ने अगस्त माह में ग्रेजुएटी के 1 करोड़ 20 भी जमा किए हैं निगम के इस आदेश से करीब 450 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

दरअसल कोविड-19 के बाद कुमाऊँ मंडल विकास निगम के एमडी और महाप्रबंधक सहित टीम द्वारा निगम की आमदनी बढ़ाने को किए गए कई तरह के नए बदलाव और ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के चलते आय में बढ़ोतरी हुई है। महाप्रबंधक AP Bajpai ने बताया कि निगम में वित्तीय कठिनाइयों के बाद भी जनवरी महीने में छठे वेतनमान का 74 लाख भी जारी किया है।

इसके अलावा कर्मचारी हितों के लिए कुमाऊँ मंडल विकास निगम ने मार्च 2022 में ग्रेजुएटी के ₹70 लाख जमा किए गए, यही नहीं वित्तीय वर्ष 2022- 23 जून महीने में 2.85 करोड़ रुपये ग्रेजुएटी जमा की गई और इसी वर्ष जून 2022 में ₹6 का एरिया ₹63 लाख दिया गया, इसके अलावा जनवरी माह में 11% महंगाई भत्ता दिया गया तथा अप्रैल माह में 3% महंगाई भत्ता दिया गया और इसी वर्ष अप्रैल माह में संविदा कर्मियों का वेतन 800 और 1200 बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः प्यार के झमेले में हुआ पंगा, पुराने बॉयफ्रैंड ने नये बॉयफ्रैंड को मारी गोली…
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (गजब)- पहले ही तीन पतियों को छोड़ महिला से युवक ने रचाई दूसरी शादी, अब कर रही ऐसे ब्लैकमेल

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments