हल्द्वानी -इस सरसों तेल को मिलावटी साबित करने पर मिलेगा 5000 रुपए का इनाम!

खबर शेयर करें -
  • इस सरसों तेल को मिलावटी साबित करने पर मिलेगा 5000 रुपए का इनाम! यहां करें संपर्क

हल्द्वानी – सरसों का तेल आम तौर पर सभी घरों में उपयोग किया जाता है। यह तेल कई मायनों में गुणकारी है। यही कारण है कि लोग बाजार में मिलने वाला मिलावटी सरसों के तेल खरीदने से बचने के लिए चक्की (मिल) का रुख करते हैं। उत्तराखंड के हल्द्वानी में कमलुवागांजा रोड पर हरिपुर नायक इंदरपुररम कॉलोनी में उत्तरांचल देवभूमि उद्योग यूनिट लगाई गई है, यहां सरसों का तेल निकाला जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - लालकुआं में गैस की दिक्कत होगी दूर, हेल्प नंबर हुए जारी

ज्यादा जानकारी देते हुए उद्यमी ज्योति भट्ट ने बताया कि पीले या काले रंग के सरसों के दानों से तेल ज्यादा मात्रा में और अच्छी क्वालिटी का निकलता है। सरसों तेल में प्राकृतिक गुण भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, इसीलिए इसके लाभ भी अनेकों हैं, उन्होंने बताया कि हमारे वहां बिल्कुल शुद्ध तेल निकाला जाता है और कोई कस्टमर अगर यह कह दें कि यह तेल शुद्ध नहीं है तो उसे ₹5000 का भी नगद इनाम दिया जाएगा. उन्होंने बताया हमारे वहां मिलावट नाम की कोई चीज नहीं है।

सरसों के तेल से लाभ
यह बालों को कॉन्डिशन करता है और उन्हें मुलायम और चमकदार बनाता है. खांसी और जुकाम के इलाज में इसका गरम तेल खांसी और जुकाम के इलाज में मदद करता है।सरसों के तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो फ्री रेडिकल्स के खिलाफ लड़ते हैं और स्वसन तंत्र को सुधारने में मदद करता है। इससे खांसी और जुकाम के लक्षणों को कम किया जा सकता है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments