हल्द्वानी -ऐतिहासिक रहा ईजा बैणी महोत्सव, सीएम ने थपथपाई DM की पीठ, 713 करोड़ की सौगात

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – हल्द्वानी में ईजा बैणी महोत्सव के सफल कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंच पर ही जिला अधिकारी की पीठ थपथपाई। उन्होंने महोत्सव के सफल कार्यक्रम पर जिलाधिकारी वंदना सहित जिला प्रशासन की टीम को बधाई दी।

दरअसल पहली बार हल्द्वानी शहर में मातृशक्ति की अभिनंदन में शानदार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। लंबे समय से इस कार्यक्रम की तैयारी में जुटी जिला प्रशासन की टीम ने जगह-जगह उत्तराखंड की लोक कला और लोक संस्कृति की सुंदर झलक के आयोजन किया जिसे देखकर हर कोई मंत्र मुग्द रहा। इसके अलावा उत्तराखंड के प्रसिद्ध उत्पादों के स्टॉल ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम में जिले भर से हजारों की संख्या में मातृशक्ति में हिस्सा लिया। एम बी इंटर कॉलेज परिसर पूरा भरा रहा, यहां तक की सड़कों में भी जगह नहीं थी।

सर्वप्रथम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के तिकोनिया चौराहे पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया इसके बाद दुर्गा सिटी सेंटर के पास से कलश यात्रा के बीच मुख्यमंत्री धामी कार्यक्रम में पहुंचे सबसे पहले मुख्यमंत्री ने 713 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया इसके बाद उन्होंने 13 जिलों के 26 उत्पादों के लगे स्टालों का निरीक्षण किया तत्पश्चात मातृशक्ति का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया। मंच पर पहुंच कर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए समाज में स्वावलंबी वह आत्मनिर्भर बनकर नई दिशा देने वाली मातृशक्ति का सम्मान किया । इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह का स्वागत देखकर वह अभिभूत हैं और आज वह इसलिए भी प्रसन्न है क्योंकि दो दिन पहले ही उत्तरकाशी के टनल में फंसे मजदूरों को सकुशल निकाल लिया गया है उत्तराखंड ही नहीं पूरा देश और विश्व इस बात को लेकर चिंतित था की मजदूर भाइयों का क्या होगा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और सभी रेस्क्यू टीमों की मेहनत की बदौलत और भगवान के आशीर्वाद से आज सभी मजदूर भाई हमारे बीच में स्वस्थ और सकुशल हैं मुझे इस बात की बेहद खुशी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां पेड़ पर चढ़ी महिला को लगा करंट, दर्दनाक मौत
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(दुखद) आवारा सांड से टकराया युवक, दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - गुलाब की महक से गुलजार हुआ पहाड़ का यह गांव

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments