Shemford School Haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी- कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने दिए निर्देश, इतने दिन के भीतर हर हाल में पास होने चाहिए भवनों के नक्शे

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- जनपद प्रभारी एवं कैबिनेट मंत्री शहरी विकास, आवास तथा प्रवक्ता राज्य सरकार मदन कौशिक ने सर्किट हाउस में जिला विकास प्राधिकरण एवं नगर निकायों के कार्यो की समीक्षा बैठक की। उन्होने प्राधिकरण के अधिकारियों को 15 दिन के भीतर आवासीय नक्शे पास करने के निर्देश दिये साथ ही नगर निकायों को शतप्रतिशत डोर टू डोर कूडा कलैक्शन तथा कूडा पृथककरण करने के निर्देश दिये।उन्होने कहा कि निकाय प्राप्त धनराशि का सदुपयोग करें तथा अपने निकाय क्षेत्रों में आय के स्रोत बढाने वाले कार्य के साथ नवाचार कार्य करें ताकि कार्य धरातल पर दिखे व जनता उसकी सराहना करे। उन्होने जिलाधिकारी सविन बंसल को निर्देश दिये कि वे निकायों के कार्यो की समीक्षा करें तथा एक नोडल अधिकारी निकायों के कार्यो की नियमित निगरानी के लिए तैनात करें।
शहरीय विकास मंत्री ने निकाय अधिकारियो को निर्देश दिये कि जिस संस्था के साथ डोर टू डोर कूडा उठान का टेन्डर हुआ है वही शतप्रतिशत यूजर चार्जर भी वसूल करेगा वसूल नही करने पर सम्बन्धित संस्था के देयक धनराशि से काटा जाए। उन्होने निकायों मे साॅलेड वेस्ट मैनेजमेंट कार्यो के साथ ही निकायों का आय-व्यय, प्रधानमंत्री आवास योजना,राजीव गांधी आवास योजना आदि की विस्तृत जानकारी ली।

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड- CM रावत ने इस जल विद्युत परियोजना का किया उद्घाटन, जानिए इसके बारे में पूरी डिटेल बस एक क्लिक में

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- इस कारण बैराज में आत्महत्या करने पहुंचा युवक, कूदने ही वाला था कि...


जिला विकास प्राधिकरण की बैठक के दौरान उपाध्यक्ष रोहित मीणा व सचिव पंकज उपाध्याय द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में चालू वित्तीय वर्ष में अब तक 2027 आवासीय मानचित्र प्राप्त हुये है जिसमें से 1728 स्वीकृत कर दिये गये है 22 पर आपत्ति है तथा 34 निरस्त किये गये है शेष 243 पर कार्यवाही गतिमान है। इसी तरह व्यवसायिक प्रतिष्ठानों हेतु 94 मानचित्र प्राप्त हुये है जिसमे से 34 मानचित्रों को स्वीकृति प्रदान की गई है जबकि 5 पर आपत्ति लगाकर वापस किये गये है जबकि 6 निरस्त किये गये है शेष 49 पर कार्यवाही गतिमान है। उन्होने बताया कि जिला विकास प्राधिकरण द्वारा जनपद में 41 करोड के कार्य स्वीकृत किये गये हैं। जिसमें नैनीताल शहर में लगभग 15 करोड के अवस्थापना कार्य गतिमान है। सूखाताल झील का 26 करोड की धनराशि से पुनर्जीवन कार्य किया जाना है जिसका टेंडर कर दिया गया है। सातताल मे 7 करोड की धनराशि से पार्किग बनाई जायेगी जिसका टेंडर हो चुका हैै। कोश्याकुटौली में 125 वाहनो की पार्किंग व 40 दुकानें 2.25 करोड की धनराशि से निर्माणाधीन है। जिनका लाटरी के माध्यम से नीलामी किया जायेगा। इसी तरह मा. मुख्यमंत्री की घोषणा मे रामनगर पुरानी तहसील मे बहुमंजिला पार्किंग पीपीपी मोड पर बनाये जाने का प्रस्ताव व भीमताल में मत्स्य विभाग व लगे नाले में पार्किंग प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। मंत्री श्री कौशिक ने प्राधिकरण के कार्यो की सराहना करते हुये इसी तरह के 10 प्रोजेक्ट और बनाने के निर्देश दिये साथ ही उन्होने कहा कि नैनीताल क्षेत्र मे पार्किंग हेतु प्राइवेट भूमि भी वार्ता कर चिन्हित की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(राहत) इन वाहनों के लिए खुला रानीबाग- भीमताल पुल
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(राहत) इन वाहनों के लिए खुला रानीबाग- भीमताल पुल

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड- लड़कियों की बनाता था फर्जी FB आईडी, फिर ऐसा करता था ब्लैकमेल, बड़ी दूर से हत्थे चढ़ा, पूछताछ में खोले बड़े राज

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments