Ad

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) VIP लालकुआं विधानसभा में जबरदस्त मुकाबला, भाजपा, कांग्रेस के सामने निर्दलीय के समीकरण

खबर शेयर करें

हल्द्वानी/लालकुआं- खटीमा के बाद राज्य में लालकुआं ऐसी विधानसभा है जिसमें राष्ट्रीय मीडिया के साथ-साथ देश भर की नजर है क्योंकि यहां से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव लड़ रहे हैं अब तक लगभग सारे टीवी चैनल के सर्वे में मुख्यमंत्री की पसंद के रूप में पहले नंबर पर जगह बनाने वाले हरीश रावत के लिए यह सीट इतनी आसान नजर नहीं आ रही है। या यूं कहें कि हरीश रावत यहां आकर फस गए हैं, क्योंकि प्रत्याशी की घोषणा होने के समय से अब तक कांग्रेस के प्रचार कैंपेन और राजनीतिक हालात कुछ ठीक नही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने डॉ मोहन सिंह बिष्ट को टिकट देकर न सिर्फ इस मुकाबले को चुनौतीपूर्ण बनाया है बल्कि भाजपा के संगठन ने डोर टू डोर कैंपेन भी शुरू कर दिया है।

लालकुआं विधानसभा में 2002 में निर्दलीय उम्मीदवार समीकरण बिगाड़ चुके हैं और 2012 में भी टिकट कटने के बाद निर्दलीय के हाथ यहां की सीट लगी है ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के दोनों राष्ट्रीय दलों के सामने सबसे बड़ी चुनौती लालकुआं विधानसभा में खड़े हुए निर्दलीय प्रत्याशी है। कांग्रेस से बागी संध्या डालाकोटी और भाजपा से बागी पवन चौहान इस विधानसभा की चुनावी समीकरण को अपनी ओर मोड़ने का दम रखते हैं। लिहाजा दोनों पार्टियों की टेंशन यही है। अगर कैंपेन की बात की जाए तो अब तक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर संध्या डालाकोटी ने प्रचार में तेजी दिखाई है। उधर पवन चौहान भी अपने चुनावी कार्यालय खोलकर लालकुआं में प्रचार कर रहे हैं।

भाजपा की बात की जाए तो भाजपा के 31 शक्ति केंद्र संयोजक और 142 भूत अध्यक्षों की बैठक के बाद ग्राउंड में डिलीवरी देने के लिए भाजपा ने डोर टू डोर पत्रक बांटने शुरू कर दिए हैं यानी यह कहा जाए कि डोर टू डोर कैंपेन शुरू कर दिया है। हालांकि इस मामले में अभी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का चेहरा लेकर मैदान में उतरी कांग्रेस 24 से 48 घंटे पीछे है। और विधानसभा में प्रचार का अभियान हरीश रावत के विधानसभा में रहते हुए और उनके यहां से दूसरी विधानसभाओं में प्रचार के चले जाने के बाद अलग-अलग स्थिति में आ रहा है क्योंकि कई कांग्रेसी सुस्त पड़ते दिखाई दे रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ बीजेपी का संगठन अब एकजुट नजर आ रहा है।

ऐसे में निर्दलीयों की महत्वपूर्ण भूमिका और राजनीतिक दलों के प्रचार कैंपेन के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय चेहरे की मुसीबत और हर दिन बदलते सियासी समीकरण कभी भी, किसी और जा सकते हैं। यानी यह कहे कि लालकुआं विधानसभा में चुनाव हर दिन बदल रहा है। लिहाजा हम आपको रोजाना इस विधानसभा में होने वाली राजनीतिक गतिविधियों की एक एक अपडेट उपलब्ध कराएंगे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(Weather Alert)- राज्य में आज इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments