गैस उपभोक्ताओं को एक बार फिर जोर का झटका

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) निशुल्क गैस सिलेंडर रिफिल को लेकर update

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी –जनपद के समस्त अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को वित्तीय वर्ष 2022-23 में तीन गैस सिलेण्डर रिफिल निःशुल्क कराये जाने की योजना का विस्तार वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए कर दिया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल

जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने बताया कि अन्त्योदय राशनकार्ड धारकों को वित्तीय वर्ष 2023-24 में माह अपै्रल से जुलाई के मध्य प्रथम, अगस्त से नवम्बर 2023 के मध्य द्वितीय तथा दिसम्बर से मार्च 2024 मे मध्य तृतीय निःशुल्क गैस सिलेण्डर रिफिल उपलब्ध कराया जायेगा।

• जानकारी देते हुये जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार डोभाल ने बताया कि जनपद के समस्त अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों की सम्बन्धित सभी आयल कम्पनियों द्वारा एलपीजी आईडी मैपिंग की जा चुकी है। उन्होंने बताया अन्त्योदय कार्ड धारकों को योजना के अन्तर्गत लाभ प्राप्त करने हेतु सर्वप्रथम गैस मूल्य गैस एजेन्सी मे जमा कर नियमानुसार सिलेण्डर प्राप्त कर सकते है, तत्पश्चात सिलेण्डर की धनराशि सीधे उपभोक्त के खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तान्तरित की जायेगी। उन्होंने कहा यदि उपभोक्ता द्वारा चार माह मंें सिलेण्डर रिफिल नहीं करवाया जाता है तो उपभोक्ता का निशुल्क कोटा स्वतः ही समाप्त (लैप्स) हो जायेगा।

उन्हांेने बताया कि ऐसे अन्त्योदय राशन कार्ड धारक जिनके पास अभी तक गैस कनेक्शन नहीं है, उन्हंे नया गैस कनैक्शन प्राप्त करना होगा, इसके उपरान्त ही योजना के अन्तर्गत निशुल्क रिफिल का लाभ देय होगा। उन्होंने कहा कि जिन अन्त्योदय योजना के लाभार्थियों के पास गैस कनैक्शन है किन्तु नाम मैपिंग सूची में सम्मिलित नही होने के कारण योजना का लाभ नही मिल पा रहा है, वह अपने समस्त केवाईसी सम्बन्धित दस्तावेज अपनी सम्बन्धित गैस एजेन्सी में जमा करवाकर केवाईसी करने  पश्चात योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा जिन अन्त्योदय राशन कार्ड एलपीजी उपभोक्ताओं की मैपिंग नहीं हुई है उन उपभोक्ताआंे की सूची क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी व सम्बन्धित सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकान पर उपलब्ध है। 


  जिला पूर्ति अधिकारी ने जनपद के समस्त अन्त्योदय राशनकार्ड एलपीजी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह अपनी सम्बन्धित गैस एजेन्सी से माह अपै्रल से जुलाई 2023 के मध्य की अवधि में प्रथम सिलेण्डर रिफिल करवाकर योजना का लाभ ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर में 24 घंटे बाद भी आईटी की रेड जारी, कोठी सील
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments