हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यूओयू का अष्टम दीक्षान्त समारोह, सभी तैयारियां पूरी

खबर शेयर करें -
  • दीक्षान्त में 26 विद्याथियों को दिए जायेंगे स्वर्ण पदकः प्रो. नेगी
  • -यूओयू का अष्टम दीक्षान्त समारोह आज, सभी तैयारियां पूरी


हल्द्वानी। उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय के अष्टम दीक्षान्त समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 26 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक से नवाजा जायेगा। इस बार शिक्षा शास्त्र व राजनीतिक विज्ञान विषय में दो-दो विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक दिया जायेगा। दीक्षान्त समारोह को पूर्ण सफल व भव्य बनाने हेतु विश्वविद्यालय द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने मंगलवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि आठवें दीक्षान्त समारोह में इस बार दो पदक कुलाधिपति, तीन पदक प्रायोजित के अलावा पांच स्वर्ण पदक स्नातक व 16 स्वर्ण पदक स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को दिए जाएंगे। इसके अलावा पांच पीएचडी के विद्यार्थियों को भी कुलाधिपति द्वारा डिग्री दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दीक्षान्त समारोह में सम्मलित होने के लिए 200 विद्यार्थियों को बुलाया गया है। लेकिन उन्हें विश्वविद्यालय के पृथक काउण्टर से डिग्री प्रदान की जाएंगी, इसकी तैयारी कर ली गयी है। कुलपति प्रो. नेगी ने बताया कि इस बार शिक्षाशास्त्र व राजनीतिक विषय में दो विद्यार्थियों के बाराबर-बराबर अंक आने के कारण उक्त विषयों में दो-दो विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में घूमने के लिए ये शानदार 'डेस्टिनेशन' आपका दिल जीत लेंगे
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां बच्चों का मिड डे मील डकार रहा प्रधानाध्यापक हुवा सस्पेंड

उन्होंने बताया कि दीक्षान्त समारोह को पूर्णरूप से सफल बनाने हेतु विश्वविद्यालय परिवार द्वारा व्यापक स्तर पर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। समारोह में राज्यपाल व कुलाधिपति लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह व मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा उच्चशिक्षा मंत्री डा. धनसिंह रावत, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री अजय भट्ट भी समारोह की गरिमा बढ़ायेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान कुलपति के साथ कुलसचिव प्रो. पीडी पंत व विश्वविद्यालय के निदेशक भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - (गजब) बोर्ड परीक्षा में नकल करते पकड़े गए तीन छात्र, एक छात्रा भी निकली नकलची

बाक्स—-
यूओयू में शीतकालीन प्रवेश एक जनवरी से
हल्द्वानी। उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय में शीतकालीन ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया सभी पाठ्यक्रमों में एक जनवरी 2024 से प्रारंभ किये जाएंगे जो कि 29 फरवरी 2024 तक चलेंगे। इस संबंध में विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रभारी डा. सुमित प्रसाद ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया के दौरान जिन छात्रों के शुल्क वापसी की प्रकिया चल रही है, उऩ्हें भी सम्पन्न कराया जायेगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments