हल्द्वानी-(बड़ी खबर) यहां आयोजित होगी मिस्टर उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- मिस्टर कुमांऊ हेमराज सिंह बिष्ट व बलवंत सिंह बिष्ट ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इंडियन बाडी बिल्डिंग फेडरेशन से संबद्ध उत्तराखंड बाडी बिल्डिंग फिटनेस एसोसिएशन के माध्यम से हल्द्वानी में मिस्टर उत्तराखंड प्रतियोगिता 24 सितंबर को शाम 5:30 बजे वाटिका बैंक्विट हॉल में होगी। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य युवाओं में बढ़ती नशाखोरी की प्रवृत्ति को खत्म करने और बॉडी बिल्डिंग में कैरियर की संभावनाओं के बारे में जागरुक करना है।


कार्यक्रम के आयोजक बलराज एसोसिएट्स के हेमराज बिष्ट और बलवंत सिंह बिष्ट ने बताया कि युवाओं में भ्रांति है कि बॉडी बिल्डिंग में कैरियर की संभावना नहीं है। लेकिन आज का समय बॉडी बिल्डिंग का है। किसी भी क्षेत्र में देखिए जिसके पास शरीर है वही आगे हैं। शरीर स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है। युवाओं को बॉडी बिल्डिंग के जरिए आगे बढ़ाने की एक शुरुआत की है। जो अब आगे जारी रहेगा। प्रतियोगिता के माध्यम से यह भी संदेश देना है कि युवा नशे की प्रवृत्ति को छोड़ अपने शरीर को मजबूत बनाने की ओर ध्यान दें। युवा पीढ़ी लगातार नशे के दलदल में डूब रही है। जो चिंता का विषय है।


हेमराज व बलवंत ने बताया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट होंगे। प्रतियोगिता का आकर्षण मिस्टर एशिया यतिंदर सिंह होंगे। वह भी युवाओं को बॉडी बिल्डिंग के टिप्स देंगे।


उन्होंने बताया की मिस्टर उत्तराखंड प्रतियोगिता 60 से 65, 65से 70, 70 से 75, 75 से 80, 80 से 85 व 85 से ऊपर किलोग्राम भार वर्ग में होगी। ओवरऑल चैंपियन को 51 हजार दूसरे नंबर में रहने वाले को 31 हजार व सबसे बढ़िया फिटनेस वाले विजेता को 21 हजार का नगद इनाम मिलेगा। प्रतियोगिता में उत्तराखंड के सभी जिलों से प्रतिभागी आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में अभी तक 6 जिलों में भारी बारिश की सम्भवना के चलते कल स्कूल बंदी के आदेश
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- गौला नदी के किनारे मिली युवक की लाश, शरीर पर धारदार हथियार के निशान

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments