हल्द्वानी-(बड़ी खबर) अपराधियों के बीच हलचल, 9 गैंगस्टर की 8 करोड़ की होगी संपत्ति जप्त

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – उत्तराखंड में अपराधियों के बीच हलचल पैदा करने को पुलिस ने नया कदम उठाया है कुमाऊं रेंज के आईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि कुमाऊं के 3 जिले नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत के नो गैंगस्टरो की 8 करोड़ की संपत्ति जप्त करने के लिए प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा गया है।

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पिछले दिनों से उनके नेतृत्व में एक टीम कुमाऊं मंडल में गैंगस्टर एक्ट पर कार्यवाही कर रही है जिनमें अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने एक सिंडिकेट बनाकर अवैध संपत्ति अर्जित की है। जिसमें खनन के माध्यम से हो, सट्टे के माध्यम से हो, या फिर नौकरी दिलाने के माध्यम से हो तथा अन्य माध्यमों से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की है। पुलिस अब ऐसे गैंगस्टर को चिन्हित कर उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई कर रही है।

साथ ही अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का काम करेगी। आईजी कुमाऊं के अनुसार उधम सिंह नगर के 5 मामले और नैनीताल और चंपावत जिले के दो- दो मामलों में कुल 9 गैंगस्टर के खिलाफ आठ करोड़ की संपत्ति जप्त का प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही कई अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई भी की जा रही है। आईजी नीलेश आनंद भरणे का कहना है कि आपराधिक प्रवृत्ति से संपत्ति अर्जित करने वाले ऐसे अपराधियों के खिलाफ इस मुहिम से डर का माहौल बनेगा और राज्य में अपराध में लगाम लगाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(Weather Alert) पहाड़ों में बारिश, मैदान में तेज हवाओं की चेतावनी
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments