Ad

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) हार्ट के मरीजों की टेंशन होगी दूर, जानिए कब बनेगी हल्द्वानी में कैथलैब

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -

Haldwani News- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में स्थापित होने वाली कैथ लैब के संदर्भ में भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के अधिकारियों की रिव्यू मीटिंग ली जिसमें जल्द से जल्द कैथलैब के कार्य को शुरू करने के निर्देश दिए गए।

केंद्रीय मंत्री श्री अजय भट्ट के आवास हल्द्वानी में पहुंचे भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कोटद्वार के मार्केटिंग ईडी मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारियों से वार्ता करते हुए श्री भट्ट ने राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में स्थापित होने वाली कैथ लैब के संबंध में अब तक हुई आवश्यक कार्यवाही के बारे में जानकारी ली। जिस पर भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है जल्द ही कार्य शुरू होगा।। इस पर श्री भट्ट ने कहा कि कैथ लैब में बेहतर मशीन आए इसके लिए मॉनिटरिंग के लिए टेक्निकल टीम बनाई जाए जिससे कि अच्छी मशीन ही कैथ लैब में लगाई जाए। उन्होंने कहा कि मशीन उच्च गुणवत्ता युक्त और आधुनिक होगी तो कुमाऊं क्षेत्र की जनता को हार्ट से संबंधित बीमारियों में लंबे समय तक बेहतर उपचार दिया जा सकेगा। इस दौरान भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के ईडी मार्केटिंग मनोज कुमार ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य व उनकी टीम द्वारा टेक्निकल कमेटी बनाकर गुणवत्ता युक्त मशीनों की ही खरीद की जाएगी। और जल्द ही धरातल पर काम शुरू हो जाएगा और अगले 6 से 8 महीने के भीतर कैथ लैब बनकर तैयार हो जाएगी।

इस दौरान रिव्यू बैठक में श्री भट्ट ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में की आवश्यकता को देखते हुए भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड कोटद्वार जो कि भारत सरकार के रक्षा विभाग का उपक्रम है। उसके द्वारा 9 करोड रुपए सीएसआर फंड से स्वीकृत किया गए हैं। जिससे कि यहां कैथ लैब बनकर तैयार होगी, साथ ही उन्होंने रिव्यू में बताया कि भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड ने 700 से अधिक इंजीनियरों की भर्ती की है जो की रक्षा मंत्रालय के इक्विपमेंट बनाने और रिसर्च एंड डेवलपमेंट का काम करेंगे। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आई सरकार के बाद घाटे में चलने वाली भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड जो कि डेढ़ सौ करोड़ से शुरू हुई थी , आज जिसका टर्नओवर 1000 करोड़ से ऊपर है अब 204 करोड रुपए के फायदे में चल रही है।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर साधा निशान
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments