हल्द्वानी-(बड़ी खबर) गौला खनन संघर्ष समिति ने भरी हुंकार, एक राज्य एक रॉयल्टी करो सरकार!

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- एक राज्य एक रॉयल्टी की मांग को लेकर खनन व्यवसाय से जुड़े वाहन स्वामी और खनन कारोबारियों का पिछले 2 महीने से चल रहा धरना प्रदर्शन और भी उग्र हो गया है। आज हल्द्वानी में गोला खनन संघर्ष समिति के बैनर तले वाहन स्वामियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

सैकड़ों की तादाद में जुलूस निकालते हुए गौला संघर्ष समिति के बैनर तले वाहन स्वामियों ने राज्य सरकार से एक राज्य एक रॉयल्टी किए जाने की मांग की साथ ही खनन व्यवसाय से जुड़े कई और समस्याओं से संबंधित मांगों को भी पूरा करने की चेतावनी दी। गौला खनन संघर्ष समिति के आंदोलन को समर्थन देने के लिए हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश जुलूस में जमकर नारे लगाते हुए दिखाइ दिए।

प्रदर्शन कर रहे खनन से जुड़े हजारों वाहन स्वामियों का कहना है कि सरकार के ढीले रवैए के चलते गौला और नंधौर नदी के खनन का कारोबार पूरी तरह चौपट होता जा रहा है। रॉयल्टी में असमानता की वजह से हल्द्वानी क्षेत्र का कारोबार पूरी तरह प्रभावित हुआ है लिहाजा इस बार खनन शुरू होने से पहले ही वाहन स्वामियों ने सरकार से राज्य में एक रॉयल्टी लागू करने और समतलीकरण की परमिशन रद्द करने सहित कई मांगे की थी। लेकिन दिसंबर का महीना खत्म होने को है हजारों वाहन स्वामी बेरोजगार हैं क्रेशर स्वामी माल नहीं खरीदना चाहते, ऐसे में सरकार को भी करोड़ों रुपए का राजस्व का नुकसान रोजाना हो रहा है फिर भी सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : शिक्षा विभाग में 9016 पदों पर होगी भर्ती
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : UTU ने निकली 150 रिक्त पदो पर भर्ती की विज्ञप्ति

प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों वाहन स्वामियों का कहना है कि 7000 वाहन और 1100 घोड़ा बुग्गी गोला नदी में पंजीकृत हैं 3000 से अधिक वाहन स्वामी नंधौर नदी में पंजीकृत हैं। 25000 मजदूर दोनों नदियों में काम करते हैं 500 करोड़ का व्यापार इन नदियों के चलने से केवल बाजार को होता है। ऐसे में इस बार दीपावली भी सूनी चली गई। कई हाथों को रोजगार नहीं है लेकिन इस ओर गंभीरता से कोई ध्यान नहीं दे रहा। इस मौके पर हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश, जीवन कबड़वाल, भगवान सिंह धामी, रमेश जोशी सहित सैकड़ों वाहन स्वामी मौजूद रहे,।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments