हल्द्वानी- (बड़ी खबर) DM के निर्देश, प्रत्येक न्याय पंचायत पर लगेगा बहुउद्देशीय शिविर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानीप्रदेश के मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकताओं में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत ग्रामीण जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण, एवं जनपद के ग्रामीणों को अधिक से अधिक मूलभूत सुविधायें, विभागीय योजनाओं की जानकारी के साथ ही लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र उपलब्ध कराने के लिए जनपद के प्रत्येक न्याय पंचायत में बहुउद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है- जिलाधिकारी


जिलाधिकारी वंदना ने कहा कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत जनपद की प्रत्येक न्याय पंचायतों में बहुउददेशीय शिविरों का आयोजन किया जायेगा। बहुउददेशीय शिविरों के आयोजन हेतु रोस्टर, तिथि एवं स्थान विकास खण्डवार आवंटन कर दिये है। जिलाधिकारी ने कहा कि बहुउददेशीय शिविरों के नामित नोडल अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारी शिविर में स्वंय उपस्थित रहेंगे साथ ही बहुउददेशीय शिविर मंे समस्त विभाग लाभार्थियों को वितरण एवं स्वीकृति आदि की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। उन्हांेने कहा कि इन शिविरों मंें विभागों के अधिकारियों के साथ ही खण्ड,न्याय पंचायत के अधिकारी एवं कार्मिक सम्पूर्ण तैयारियों के साथ स्वयं प्रतिभाग करना सुनिश्चित करेंगे।


उन्होेंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य की जांच एवं निशुल्क दवाईयों के साथ ही दिव्यांगजनोें के यूडीआईडी लम्बित प्रकरणों की जांच कर कार्ड ऑनलाईन किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि शिविर में मनोचिकित्सक उपस्थिति अनिवार्य है। इसके साथ ही बाल विकास विभाग द्वारा महालक्ष्मी किट, सेनेट्री नैपकीन, समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धापेंशन,दिव्यांग,किसान पंेशन,तिलू रौतेली,बौना पेंशन के आवेदन ऑनलाईन किये जायेेंगे साथ ही अटल आवास, पारिवारिक लाभ योजना आवेदन भी ऑनलाईन किये जायेंगे।
बहुउददेशीय शिविर में विद्युत विभाग, पेयजल, शिक्षा,श्रम पंचायती राज, ग्राम्य विकास, आपूर्ति, पशुपालन,पर्यटन,उद्यान, उद्योग, कृषि, सेवायोजन, वन एवं पुलिस विभाग के द्वारा विभागीय जानकारियों के साथ ही सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्र लाभार्थियों के आवेदन ऑनलाईन किये जायेंगे साथ ही लोगों को स्वरोजगार हेतु अनुदान के लिए वीरचन्द्र गढवाली, होमस्टे, स्वतः रोजगार, पॉलीहाउस अनुदान के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना अतिसुक्ष्म नैनो, प्रधानमंत्री रोजगार योजना के ऑनलाईन आवेदन भरवाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : यहां ITBP के जवान की इस हालत में मिली लाश
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : पुरानी पेंशन को लेकर इस विभाग में होगी बैठक

जिलाधिकारी ने जनपद की समस्त जनता से अपील की है कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक संख्या मंे उपस्थित होकर उठायें।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments