sarkari naukari

GOVT JOB: रेलवे में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 17 जनवरी तक करें आवेदन

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Railway Recruitment 2021: दक्षिण मध्य रेलवे (SCR) ने असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू और कश्मीर सहित अन्य राज्य के उम्मीदवारों से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार South Central Railway Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर 17 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।

उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है।

उम्मीदवार के लिए आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर 17 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। इसके अलावा ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECR) ने नर्सिंग सुपरीटेंडेंट, फार्मासिस्ट सहित कुल 14 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी उम्मीदवार East Coast Railway Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन मेल के माध्यम से 31 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले भेज सकते हैं।

दक्षिण मध्य रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 5200 रुपए से 20200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments