हल्द्वानी -(School News)शैमफोर्ड स्कूल में पंचम वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन

खबर शेयर करें -


Haldwani News – शैमफोर्ड सीनियर सेकेण्डरी स्कूल का पंचम वार्षिकोत्सव ‘‘एलिजियम 2023’’ शनिवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में आईपीएस श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी, नैनीताल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे तथा डॉ० मोहन सिंह बिष्ट, विधायक लालकुंआ एवं हरेन्द्र कुमार मिश्रा खंड शिक्षा अधिकारी, हल्द्वानी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम में पब्लिक स्कूल एशोशिएसन के अध्यक्ष, विभिन्न स्कूलों के मैनेजर एवं प्रधानाचार्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि श्री प्रहलाद नारायण मीणा, विशिष्ट अतिथि डॉ० मोहन सिंह बिष्ट ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान छात्रों-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हनुमान चालीसा से की गई। नन्हे मुन्हे बच्चों द्वारा ओशन थीम पर प्रस्तुत नृत्यों ने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रधानाचार्या सन्तोष पाण्डेय ने सभी अतिथियों एवं अभिभावकों का स्वागत किया एवं विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने विगत वर्ष में विद्यालय द्वारा अर्जित उपलब्धियों की जानकारी दी तथा भविष्य में छात्रों को यथोचित साधनों को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -प्रधानाचार्य की भर्ती के लिए इतने हजार शिक्षकों ने किये आवेदन


इस अवसर पर सभी मेधावी और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। मुख्य अतिथि ने पुरस्कार वितरित कर विजेताओं को सम्मानित किया एवं अपने उद्बोधन में विद्यालय द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास किये जा प्रयासों की सराहना की और बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों को सराहा। उन्होंने कहा की इस प्रकार के कार्यक्रम सर्वांगीण विकास में सहायक है बच्चों ने जिस आत्मविश्वास के साथ शानदार प्रस्तुतियाँ दी उसमें सभी शिक्षकों की अथक मेहनत की झलक परिलक्षित होती है। उन्होंने अल्प समय में विद्यालय की उपलब्धियों की सराहना की और कहा की विद्यालय भविष्य में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।

उन्होंने आरआईएमसी में चयनित छात्र कनिष्क सुयाल को विशेष तौर पर बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बच्चों को अच्छे डॉक्टर्स, एंजिनीयर्स, ऑफिसर्स बनने के साथ एक अच्छा नागरिक बनने की अपील की जो आने वाले व्यक्त में देश को संभाल सके। उन्होंने वर्तमान परिपेक्ष में स्किल एजुकेशन पर बल दिया जिससे बच्चे लाइफ में आने वाली चुनौतियों को समझ सके। उन्होंने बच्चों को विशेष तौर पर नशे और सोशल मीडिया की बचने की अपील की। उन्होंने अभिभावकों को बच्चों को अकेडमिक्स के साथ-साथ अन्य को-करीकुलर गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - हल्दूचौड़ के युवाओं का शानदार काम, भीषण गर्मी में वन्य जीवों को मिलेगा पानी


विशिष्ट अतिथि डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विद्यालय प्रबंधन और स्टाफ की सराहना की और कहा की निश्चित ही भविष्य में विद्यालय नई ऊँचाईयों को छूँएगा और विद्यालय के बच्चे क्षेत्र और देश का नाम रौशन करेंगे। उन्होनें बच्चों को अच्छे संस्कार देने पर बल दिया।

चेयरमैन श्री दयासागर बिष्ट जी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया। समारोह को सफल बनाने के लिए छात्रों, अभिभावकों और समस्त स्टाफ के प्रयासों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। विद्यालय में आधुनिक टीचिंग उपकरणों और प्रयोगात्मक विधियों से उनकी पढ़ाई कराई जा रही है जिससे प्रत्येक बच्चा सीख सके। उन्होंने सभी अभिभावकों के विद्यालय प्रबंधन पर विश्वास के लिए धन्यवाद किया और भविष्य में और बेहतर परिणामों की आशा व्यक्त की। उन्होंने वर्षभर प्रचार प्रसार के लिए मीडिया का भी आभार व्यक्त किया। अंत में डायरेक्टर अकादमिक अंजू भट्ट ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने चलाया सफाई अभियान, दर्जनों लोगों के साथ एसडीएम ने भी की सफाई


इस अवसर पर चेयपर्सन ऋचा बिष्ट, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बिष्ट, डायरेक्टर अकादमिक अंजू भट्ट एशोशिएट डायरेक्टर किशोर गहतोड़ी, प्रधानाचार्या सन्तोष पाण्डेय, प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल, विनोद खोलिया, डॉ अनिल यादव, असिस्टेंट प्रोफेसर नीरज बिष्ट, राजेन्द्र सिंह बिष्ट हिमालयन ग्राम विकास संस्थान, सहित अभिभावक व अतिथि उपस्थित रहे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments