weather pantnagar, uttarakhand, weather today, weather haldwani, weather report, weather delhi, weather today at my location, local weather, weather forecast,

देहरादून -(बड़ी खबर) आज इन जिलों में , बारिश, आंधी तूफन, बिजली चमकने की चेतावनी

खबर शेयर करें -

Dehradun, Uttarakhand Weather Update Today : उत्तराखंड में आज फिर पहाड़ से मैदान तक मौसम रंग बदलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश और बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज मैदानी इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ और पहाड़ों में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज वृहस्पतिवार 09 मई को प्रदेश भर में मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून , पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा, टिहरी और पौड़ी गढ़वाल जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश-ओलावृष्टि और गरज चमक के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना है वहीं उधम सिंह नगर , हरिद्वार सहित मैदानी इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ हवाएं चलने के आसार हैं। वहीं कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, विभागों को दिए ये निर्देश

अल्मोड़ा, बागेश्वर, उत्तरकाशी और देहरादून के पहाड़ी इलाकों में हुई झमाझम बारिश

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप, हीट वेव का अलर्ट..

उत्तराखंड राज्य के पहाड़ी जिलों में बुधवार दोपहर के बाद मौसम का मिजाज बदला। देहरादून, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में झमाझम बारिश हुई। बारिश के चलते जंगलो में धधक रही आग से राहत मिली और शहर में छाई धुंध छंटने लगी अल्मोड़ा के सोमेश्वर में बुधवार भारी बारिश हुई हैं स्थानीय लोगो का दावा हैं कि बादल फटा हैं। बादल फटने के कारण कई घरों में पानी घुसने कि खबर आ रही हैं हालांकि जंगलों में लगी आग को राहत मिली है, वहीं पहली बारिश से यहां छोटे बड़े किसानों को काफी नुकसान भी पहुंचा है। वहीं नदी नाले भी उफान पर दिखाई दिए एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सूखी पड़ी नदी में एकाएक पानी का जलस्तर बढ़ गया। बागेश्वर जिले में, नदी नाले उफान पर, बागेश्वर जिले में दोपहर तीन बजे बाद मौसम में अचानक बदलाव आया और तेज मूसलाधार वर्षा शुरू हो गई इसके बाद कुछ देर वर्षा थमने के बाद एक बार फिर से तेज वर्षा शुरू हो गई इस तेज वर्षा से नाले उफान में आ गए और जगह जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिली कुछ ऐसा ही हाल कपकोट में भी रहा यहां भी मोटर मार्ग में जगह जगह बरसाती नाले उफान में आने से यातायात थम गया।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments