SACHIWALAY

देहरादून-(बड़ी खबर) धामी कैबिनेट की बैठक होगी, इन मुद्दों पर लग सकती है मोहर

खबर शेयर करें -
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में जोशीमठ मामले पर 13 जनवरी को कैबिनेट बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शुकवार को कैबिनेट बैठक प्रस्तावित है। जोशीमठ मामले में पर विस्तार से चर्चा हो सकती है। सूत्र बताते हैं सरकार इस कैबिनेट बैठक में प्रभावितों के पुनर्वास को लेकर पूरा खाका खींच सकती है, इसके अलावा पुनर्वास का मॉडल होगा इसको लेकर भी चर्चा संभव है। वहीं केंद्र सरकार को राहत पैकेज मांगे जाने को भी कैबिनेट की बैठक में तय किया सकता है।

जोशीमठ के आपदा प्रभावितों के लिए पीपलकोटी, गौचर और कोटीबाग में जमीन चिह्नित करने पर विचार चल रहा है। कैबिनेट में ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। साथ ही, जोशीमठ में भू धंसाव से प्रभावित परिवारों के लिए विस्थापन और पुनर्वास की नीति पर काम चल रहा है। राहत राशि को संशोधित करने के प्रस्ताव पर मंथन जारी है। सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में इन सभी मुद्दों पर विचार किया जाएगा।

केंद्र सरकार राहत पैकेज के रूप में एक हजार करोड़ रुपये का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। कुछ और महत्वपूर्ण विषय भी कैबिनेट बैठक में लाए जा सकते हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) पंचक्की चौराहे पर गोली कांड को अंजाम देने वाले दोनों लोग ऐसे हुए गिरफ्तार
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments