Shemford School Haldwani
sarkari naukari

देहरादून-(बड़ी खबर) समूह ‘ग’ के पदों की बंपर भर्ती, जारी हुई विज्ञप्ति, इस तारीख से आवेदन शुरू

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ के अन्तर्गत विभिन्न विभागों के अंतर्गत सहायक लेखाकार के 469, सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा) के 01, लेखाकार के 09, कैशियर कम सहायक लेखाकार के 01, लेखा परीक्षक के 57 एवं कार्यालय सहायक तृतीय(लेखा) के 04 अर्थात कुल रिक्त 541 तथा सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के रिक्त 33 पदों पर सीधी भर्ती हेतु इच्छुक एवं अर्ह अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आंमत्रित किये जा रहे है।आयोग की ओर से यह पूर्व में स्पष्ट किया गया है कि अब किसी भी आवेदन पत्र को भरने के पूर्व अभ्यर्थियों को अपना ओ0टी0आर0 (वन टाइम रजिस्ट्रेशन ) भरना अनिवार्य है इसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेगें। ओ0टी0आर0 भरे जाने के उपरांत अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने में सुगमता होगी अतः जिन अभ्यर्थियों ने OTR नहीं भरा है वे पहले कृपया OTR Profile तैयार करें व उसे त्रुटिरहित भरने के बाद ही आवेदन पत्र भरें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- सुशीला तिवारी में मरीजों के मोबाइल चुराती थी सफाई कर्मी, ऐसे खुला राज

यह भी पढ़े 👉देहरादून- सहायक लेखाकार और सचिवालय सुरक्षाकर्मियों के पदों पर भर्ती की यह चल रही है तैयारी, हो जाइए तैयार

Kisaan Bhog Ata

आवेदन पत्र भरने के लिए अब कॉमन सर्विस सेन्टर (सी०एस०सी०) को भी अधिकृत कर दिया गया है जो अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व ओoटी0आर० भरने में सहयोग करेंगे। ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय 1. पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेन्टर उपलब्ध है। उनके पास फोटो, हस्ताक्षर तथा अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था भी उपलब्ध है।
आवेदनकर्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे अपना OTR User Name व Password सुरक्षित रखे। इसी से भविष्य में वे अपना OTR Profile खोल सकेंगे व प्रवेश पत्र आदि डाउनलोड कर सकेंगे । उक्त विज्ञापन दिनांक 05.02.2021 से विस्तृत विवरण आयोग वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर अपलोड/प्रसारित किये जा चुके है।

यह भी पढ़े 👉पिथौरागढ़- 15 फरवरी से हो रही सेना की भर्ती को लेकर युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर, जानिए किस तरह करेंगे प्रतिभाग, पूरी डिटेल बस एक क्लिक में

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- अब टेंशन बढ़ा रहा कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट, पढ़िए नई अपडेट

दिनांक 10.02.2021 से दोनों विज्ञापनों में ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर उपलब्ध हो जायेगी तथा दोनों विज्ञापनों हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 26.03.2021 निर्धारित की गयी है तब तक अभ्यर्थी अपना ओoटीoआर० भर सकते है एवं ओoटी0आर० भरने में उन्हें यदि कोई कठिनाई आती है तो उसका भी आयोग द्वारा ससमय समाधान किया जायेगा इसके लिए अभ्यर्थी टॉल फ्री नं0-6399990138/139/140/141 पर तथा आयोग की [email protected] पर भी सम्पर्क कर सकते है।

यह भी पढ़े 👉देहरादून-(बड़ी खबर) U-TET पात्रता परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन इस दिन से शुरू, कर लीजिए तैयारी

सभी अभ्यर्थियों से आयोग यह अपेक्षा करता है कि वे विस्तृत विज्ञापन विवरण को सावधानीपूर्वक भरकर ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भरेंगे, अपूर्ण या त्रुटिपूर्ण आवेदन पर अभ्यर्थन निरस्त किया जा सकता है । आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए तथा भर्ती प्रक्रिया को समयबद्ध आधार पर पूर्ण करने के लिए लिखित परीक्षा का संभावित समय भी विज्ञप्तियों में प्रकाशित किया गया है,

यह भी पढ़ें 👉  UPSC NDA/NA II Exam 2021: 5 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित, जारी हुई परीक्षा की नई तारीख

यह भी पढ़े 👉देहरादून- (बड़ी खबर) पुलिस पदोन्नति भर्ती के 996 पदों की विज्ञप्ति जारी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

किंतु कोविड-19 संक्रमण के कारण या अन्य प्रशासनिक या विधिक कठिनाइयों के कारण परीक्षा तिथि परिवर्तन हो सकती है । रक्षक, सचिवालय सुरक्षा का आवेदन पत्र भरते समय अभ्यर्थी अपनी लंबाई, सीने का माप व वजन के संबंध में संबंधित कॉलम में विवरण दर्ज करेंगे चयनित अभ्यर्थियों की नाप जोख आयोग द्वारा लिखित परीक्षा के बाद अभिलेख सत्यापन के समय की जायेगी।
किसी भी जानकारी के लिए आयोग से दूरभाष-0135-2669658 एवं 9520991174, 9520991172

यह भी पढ़े 👉देहरादून- फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा अपडेट, अब ऐसे होगी परीक्षा, जानिए परीक्षा की तारीख

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments