देहरादून-(बड़ी खबर) अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी

खबर शेयर करें -
  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी।

देहरादून- (नितेश बिष्ट) अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले उत्तराखंड के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। वित्त और कार्मिक विभाग ने इस प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के निदेशक जितेंद्र सोनकर का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की पांच खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति के प्रस्ताव को वित्त और कार्मिक विभाग ने मंजूरी दे दी है। इसके अलावा नौकरी में चार प्रतिशत खेल कोटे का प्रस्ताव भी चल रहा है। दरअसल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के मकसद से सरकार लंबे समय से राज्य में नौकरी देने पर विचार–विमर्श कर रही है। इसके तहत खेल विभाग की ओर से आउट ऑफ टर्न नियुक्ति और नौकरियों में 4 प्रतिशत खेल कोटा तय करने का प्रस्ताव तैयार किया गया था।

वित्त व कार्मिक विभाग ने आउट ऑफ टर्न नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। साथ ही खेल विभाग की ओर से राज्य के 16 विभागों से खिलाड़ियों के लिए पद उपलब्ध करने की बात भी कही गई। बताया जा रहा है कि नियुक्ति के पहले चरण में कम से कम 32 पद चिन्हित किए जा सकते हैं। खेल विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक एशियन गेम, ओलंपिक और राष्ट्रमंडल आदि खेलों के पदक विजेताओं को नौकरी देने का प्रावधान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - शिक्षा माफियाओं के लिए उत्तराखंड में मौज, अब यहां पकड़ी गई NCERT की फर्जी किताबो की फैक्ट्री
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) आज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी


इसके अलावा विभाग ने खेलो इंडिया के पदक विजेताओं सहित राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन खेल विभाग के इस प्रस्ताव को वित्त विभाग ने खारिज कर दिया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments