देहरादून -(बड़ी खबर) पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड का अलर्ट

खबर शेयर करें -

Dehradun, Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड का आगाज हो चुका है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद शीतलहर के चलते ठंड में और बढ़ोतरी के आसार हैं।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पर्वतीय इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है वहीं उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले में कोहरा छाया रहेगा।

15 दिसंबर के बाद और बढ़ेगी ठंड

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - (बड़ी खबर) IAS दीपक रावत ने फरियादी के दिलवाए 42 लाख

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है जिसके चलते सूखी ठंड पड़ रही है। डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि 15 दिसंबर के बाद ठंड में और बढ़ोतरी की संभावना है कोहरे और शीत लहर के चलते विशेष कर मैदानी इलाकों में सूखी ठंड का प्रकोप बढ़ने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - इस इलाके में पांच महिलाएं गुलदार के हमले में घायल, इलाके में दहशत

पहाड़ों में माइनस में पहुंचा तापमान उत्तराखंड में दिसंबर में ठंड चरम पर पहुंच गई है। पहाड़ के कई इलाकों में तापमान माइनस में जाने लगा है। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में पारा माइनस में पहुंचने लगा है। सोमवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर, नई टिहरी समेत कई अन्य इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम में न्यूनतम तापमान माइनस नौ डिग्री भी दर्ज किया जा चुका है। पंतनगर, मुक्तेश्वर समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछले एक-दो दिन के भीतर एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरा है। पिछले एक सप्ताह में अधिकत तापमान छह डिग्री लुढ़क गया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments