SACHIWALAY

देहरादून -(बड़ी खबर) धामी कैबिनेट की बैठक कल, इन मुद्दों पर लग सकती है मोहर

खबर शेयर करें -

देहरादून – देहरादून से बड़ी खबर आ रही है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार यानी कल 24 जनवरी को होगी। उम्मीद जताई जा रही है कैबिनेट की इस अहम बैठक में कई बड़े फैसलों पर मोहर लगाई जा सकती है ।

24 जनवरी को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आबकारी नीति का प्रस्ताव आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, आबकारी नीति से पर्यटन सेक्टर में राजस्व बढ़ाने की संभावनाएं तलाश रही है। संभावना जताई जा रही है कि नीति में सरकार यह प्रावधान कर सकती है कि यदि कोई होटल स्थापित करता है तो उसमें बार की अनुमति देने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा सकता है या उसमें कुछ छूट दी जा सकती है।

राज्य सरकार आबकारी नीति में कुछ ऐसे प्रावधान करने जा रही है, जिससे राजस्व में और अधिक बढ़ोतरी हो। माना जा रहा है कि नए वित्तीय वर्ष में आबकारी से राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य 4000 करोड़ से बढ़ाकर 4500 करोड़ किया जा सकता है। फिलहाल नई आबकारी नीति का प्रस्ताव तैयार हो गया है, जिस पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु अध्यक्षता में दो दौर की बैठकें हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां युवक की हत्या से हड़कंप
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : 3 महीने पहले हुई थी शादी, दोनों पति-पत्नी की डूब कर मौत, परिजनों में कोहराम

मंत्रिमण्डल की बैठक दिनांक 24 जनवरी, 2024 को 10:00 बजे पूर्वाहन राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल),देहरादून में होगी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments