rupee-pti-660

देहरादून-(बड़ी खबर) ब्लाक प्रमुखों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा

खबर शेयर करें -
  • प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों का मानदेय बढ़ाया जाएगा।

देहरादून– मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा करते हुए ब्लाक प्रमुखों का मानदेय बढ़ाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने प्रमुख निधि को फिर से शुरू करने का भी आश्वासन दिया। दरअसल सीएम धामी ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ब्लाक प्रमुख के साथ संवाद में सीएम ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायती व्यवस्था में ब्लॉक प्रमुख महत्वपूर्ण कड़ी हैं। सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भी इन पर होती है।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING - बीजेपी उम्मीदवार की हार्ट अटैक से मौत, कल हुआ था मतदान

इसलिए ब्लॉक प्रमुखों का मानदेय बढ़ाकर यूपी के समकक्ष किया जाएगा। इसी तरह ब्लॉक प्रमुखों की विकास निधि को बढ़ाते हुए फिर शुरू किए जाने पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। सीएम धामी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पिछले 09 वर्षों में समाज के हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए योजनाओं को आगे बढ़ाया गया। साथ ही गरीबों के जन-धन खाते खोलने के पीछे बड़ी सोच थी।

प्रत्येक गांव में बनेगा मॉडल सरोवर
पंचायत प्रतिनिधियों से सीएम धामी ने अपील की है कि हर गांव में एक मॉडल अमृत सरोवर बनाया जाए जिसे देखने के लिए पर्यटन गांव में आयेंगे। उनका कहना है कि राज्य इस दिशा में पहले ही केंद्र सरकार की ओर से तय लक्ष्य से अधिक अमृत सरोवर बना चुका है। सीएम ने बताया कि राज्य हर दिशा में तेजी से तरक्की कर रहा है, जीएसटी का संग्रह 25% बढ़ा है। यह सरकार के कुशल प्रबंधन के कारण हुआ है। इसका लाभ राज्य में कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने के रूप में मिलेगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments