देहरादून-(बड़ी खबर) BRP-CRP के 955 पदों पर नियुक्ति को मिली मंजूरी, भर्ती को रहे तैयार

खबर शेयर करें -
  • बीआरपी–सीआरपी के 955 पदों पर नियुक्ति को मंजूरी।

देहरादून– बीआरपी और सीआरपी के 955 पदों पर जल्दी ही भर्ती शुरू की जाएगी। इसके लिए सरकार ने शिक्षा विभाग को ब्लॉक और संकुल संदर्भ व्यक्ति (बीआरपी–सीआरपी) की आउटसोर्स आधार पर नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी है। बता दे इस भर्ती में बीआरपी के 255 जबकि सीआरपी के 670 पद शामिल हैं। कानूनी पेच व विभागीय विवादों के चलते कई वर्षों से इन पदों पर नियुक्तियां अटकी हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) अब तक हुआ इतना मतदान, दूल्हा दुल्हन भी पहुंचे वोट डालने

शिक्षा सचिव रविनाथ रमन ने राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा बंशीधर तिवारी को इस संबंध में कार्यवाही शुरू करने के आदेश दिए हैं। आपको जानकारी दे दे कि आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्त होने वाले कार्मिकों की सेवा अवधि केवल परियोजना की अवधि तक ही होगी। योजना समाप्त होने पर उनकी सेवाएं स्वतः ही समाप्त हो जाएगी।

राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा तिवारी ने जानकारी दी कि बीआरपी- सीआरपी की नियुक्ति में पात्रता और अनुभव के कड़े मानक तय किए जा रहे हैं। इनकी जिम्मेदारी बेसिक और जूनियर स्तर पर शिक्षण में मदद की होगी। इसलिए उनके लिए शिक्षक के समान ही मानक रखे जाएंगे। सामान्य शैक्षिक योग्यता के साथ उच्च शिक्षा की उपाधियों के लिए अतिरिक्त देने का प्रावधान होगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments