Ad

Breaking News- आज कांग्रेस की जारी होगी लिस्ट, इन सीटों के टिकट फाइनल

खबर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने जहां अपने 59 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है वहीं
13 जनवरी से उम्मीदवारों के चयन पर मंथन कर रही कांग्रेस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई। पिछले हफ्ते से प्रदेश नेतृत्व, स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी केवल मंथन ही कर रहे हैं। गुरुवार को भाजपा की पहली लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस में तेजी आई है। मालूम हो कि कांग्रेस में केवल 30 सीटों पर ही विवाद चल रहा था बताया जा रहा है जिसमेंं से अधिकांश सीटों पर सहमति बन चुकी है केवल पांच – सात सीटों पर अभी मंंथन जारी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस की नजर बीजेपी पर टिकी थी और अब बीजेपी द्वारा लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस पर भी दबाव बढ़ गया है. बीजेपी की पहली सूची पर कांग्रेस की नजरें टिकी थीं और अब पार्टी जल्द से जल्द टिकट जारी करना चाहती है।
बता दें कि कि बीजेपी ने गुरुवार को 59 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और अपनी स्थिति साफ कर दी है हालांकि बीजेपी ने अभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है और बताया जा रहा है कि इन सीटों पर बाद में प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी प्रत्याशियों पर स्थिति साफ करने के बाद कांग्रेस ने आज शुक्रवार को शाम चार बजे सीईसी की बैठक भी बुलाई है और कहा जा रहा है कि बैठक के बाद देर शाम तक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

फिलहाल पार्टी आलाकमान ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को नई दिल्ली में ही रुके रहने को कहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के मुताबिक, आलाकमान के निर्देश पर सभी नेता दिल्ली में हैं। प्रदेश में प्रत्याशियों के चयन को लेकर अधिकतर सीटों पर सहमति बन चुकी है। पांच- सात सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि जल्द पार्टी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी।

60 से अधिक सीटों पर लगी फाइनल मुहर

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पांच बकरियों को मार गया गुलदार, आधा दर्जन कुत्ते भी कर चुका है चट
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- रामा डेंटल केयर में बच्चे, बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं की ओपीडी फ्री, हुआ भव्य शुभारंभ

देहरादून। उत्तराखंड की 60 से अधिक सीटों पर सिंगल कैंडीडेट तय किया जा चुका है। 30 सीटों पर पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कैंप अपने अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के पक्ष में हाईकमान को लिखित रिपेार्ट दे चुके हैं। इन सीटों पर दोनों खेमों की सहमति न बनने के कारण पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उम्मीदवारों के पक्ष में लिखित रिपेार्ट मांगी थी।प्रत्याशियों के चयन को लेकर गठित स्क्रीनिंग कमेटी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एक-एक कर इंटरव्यू लेने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 60 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments