COLLEGE

Big breaking -जल्दी कीजिए कॉलेजों में प्रवेश के लिए 24 जून तक होंगे समर्थ पोर्टल पर पंजीकरण

खबर शेयर करें -

Dehradun: कॉलेजों में प्रवेश के लिए 24 जून तक होंगे समर्थ पोर्टल पर पंजीकरण, बनाई गई हेल्प डेस्कशैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल से किए जाने के लिए राज्य विश्वविद्यालय में तकनीकी समिति गठित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। छात्रों की सुविधा के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर 30 रुपये के न्यूनतम शुल्क पर पंजीकरण सुविधा उपलब्ध है।

प्रदेश में उच्च शिक्षा में नए शैक्षणिक सत्र के लिए समर्थ पोर्टल पर 24 जून तक पंजीकरण हो सकेंगे। इसके अलावा पोर्टल पर त्रुटि सुधार भी कर सकते हैं। सचिव उच्च शिक्षा शैलेश बगौली ने बताया कि समर्थ पोर्टल पर प्रवेश पंजीकरण के लिए राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों सहित अन्य राज्यों से भी उत्साहजनक आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।पंजीकरण प्रक्रिया अंतिम चरण में है। पोर्टल पर प्रवेश के लिए किसी भी समस्या के निराकरण के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है। छात्रों की सुविधा के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर 30 रुपये के न्यूनतम शुल्क पर पंजीकरण सुविधा उपलब्ध है।उन्होंने बताया कि यदि किसी राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी महाविद्यालय की ओर से समर्थ पोर्टल के अतिरिक्त अन्य माध्यम से प्रवेश दिया जाता है तो वह प्रवेश अमान्य होगा।

शैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया समर्थ पोर्टल से किए जाने के लिए राज्य विश्वविद्यालय में तकनीकी समिति गठित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिससे विद्यार्थी व महाविद्यालय आवश्यकतानुसार सहयोग प्राप्त कर सकें।


खबर शेयर करें -
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]
Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments