अल्मोड़ा: सोमेश्वर के यमन बने भारतीय नौसेना में ऑफिसर, आप भी दीजिए बधाई

खबर शेयर करें -

Almora News: पहाड़ और प्रतिभा एक ही सिक्के के दो पहलु है। विगत कुछ सालों से देवभूमि के युवाओं ने जिस तरह से हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है उससे साफ होता है पहाड़ के लोग आज किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। बाॅलीवुड हो या खेल का मैदान, सेना हो या वैज्ञानिक क्षेत्र हर क्षेत्र में उत्तरांखड का डंका बज रहा है। इससे पहले भी अल्मोड़ा के जाबांज देश को दिये है। कई वीरों ने भारत मां की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। अब एक बार फिर अल्मोड़ा सुर्खियों में है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) आज बदलेगा फिर मौसम का मिजाज

अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर तहसील के अंतर्गत मनान के भाटनयाल ज्यूला गांव निवासी यमन पांडे का भारतीय नौसेना में रैंक अफसर पद पर चयन हुआ है। जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। उनके पिता ललित मोहन पांडे भी भारतीय सेना में हैं जबकि दादा बाला दत्त पांडे बिजली विभाग में कार्यरत थे। अब यमन पांडे का चयन ऑफिसर रैंक (नेवी) में हुआ है।

बताया जा रहा है कि यमन ने हल्द्वानी में पढ़ाई की। इसके बाद वह दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथ्स ऑनर्स में अपना ग्रेजुएशन कर रहे है। पढ़ाई के साथ अपनी तैयारी कर आर्मी में ऑफिसर में चयन लेकर पूरे मनान सोमेश्वर का नाम रोशन किया है। बचपन से वह अपने पिता की तरह सेना में जाना चाहता था। अब अपने मेहनत के दम पर भारतीय सेना में शामिल हो गया। बेटे के चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments