अल्मोड़ा- IRS श्रद्धा जोशी और उनके पति IPS मनोज पर बनी है फिल्म 12वीं फेल

खबर शेयर करें -
  • अल्मोड़ा की श्रद्धा का फिल्म 12वीं फेल से है कनेक्शन

अल्मोड़ा। हाल में रिलीज फिल्म 12 वीं फेल का सांस्कृतिक नगरी ) अल्मोड़ा से सीधा कनेक्शन है। यह फिल्म कुमाऊं विवि के प्राध्यापक रहे प्रो गणेश जोशी की पुत्री श्रद्धा जोशी के जीवन पर आधारित है। नगर के सरकार की आली निवासी जोशी परिवार मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के पोखरी गांव निवासी है। विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल फिल्म इस बीच अल्मोड़ा नगर के नॉर्थ स्टार फ्लेक्स (विशाल मेगा मार्ट के पास)देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर में 24 घंटे बाद भी आईटी की रेड जारी, कोठी सील

श्रद्धा जोशी बचपन से होनहार रही । जीजीआईसी की मेधावी छात्रा श्रद्धा उत्तराखंड में पीसीएस के पहले 7 बैच में सफल रही थी। लेकिन उन्होंने अपने मेहनत के बल पर बाद में आईएएस में सफलता हासिल की । बताया गया है कि मनोज शर्मा के साथ उनकी मुलाकात यूपीएससी के लिए कोचिंग के दौरान दिल्ली के मुखर्जी नगर में हुई थी। जहां श्रद्धा मनोज के लिए प्रेरणास्रोत रही और आखिरकार यह जोड़ा यूपीएससी में सफल रहा। मनोज शर्मा मुरैना के रही निवासी हैं।

वर्तमान में वह मुंबई में डीआईजी हैं। जबकि श्रद्दा महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम का एमडी हैं। फिल्म की कहानी असफलता से निराश होने वाले बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत है। एक छोटे से गांव में पैदा मनोज कुमार शर्मा कभी 12वीं की परीक्षा में असफल हो गए थे। लेकिन उन्होंने अपने सपनों को नहीं छोड़ा और यूपीएसई की परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत की। फिल्म उनके जीवन की इस अहम यात्रा को दर्शाती है। जिसमें उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। इसमें श्रद्धा ने भी उनका भरपूर साथ दिया। फिल्म रिलीज होने के साथ ही मुख्यधारा की मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया में उनकी कहनी इस दौरान सुर्खियों में बनी हुई है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments