अल्मोड़ा – 143 अतिथि शिक्षको को ऐसे होगी नियुक्ति

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा। सोवन सिंह जीना विश्वविद्यालय से संबद्ध अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत परिसर में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। जल्द ही इन परिसरों में विज्ञान, कला, दृश्यकला, वाणिज्य और शिक्षा संकाय में 143 अतिथि व्याख्याताओं को नियुक्ति होगी

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) आज बदलेगा फिर मौसम का मिजाज

एसएसजे परिसर समेत पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत परिसर में स्वीकृत पदों के सापेक्ष शिक्षक नहीं होने से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। शासन ने चारों परिसर में रिक्त पदों पर 143 अस्थायी अतिथि व्याख्याताओं की नियुक्ति का निर्णय लिया है। वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से संकाय अध्यक्ष इन रिक्त पदों पर नियुक्ति करेंगें। सामान्य जाति के अभ्यर्थी को 1000 रुपये करने होंगे खर्च अल्मोड़ा। रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य जाति के अभ्यर्थी को एक हजार रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

शासन के निर्देश पर चारों परिसर में रिक्त पदों पर अस्थायी व्याख्याताओं को नियुक्ति होगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। -प्रो. देवेंद्र सिंह बिष्ट, कुलसचिव, एसएसजे विवि, अल्मोड़ा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments