sarkari naukari

उत्तराखंड-(Job Alert) ट्रेडमैन, टेक्निशियन, राइफलमैन के 1484 पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू

खबर शेयर करें -

देहरादून– सेना में भर्ती होकर देश सेवा का सपना देश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। असम राइफल्स (Assam Rifles) ने टेक्निकल और ट्रेड्समैन रिक्रूटमेंट रैली 2022 के आवेदन (Assam Rifles Rally 2022) शुरू कर दिए हैं। भर्ती रैली में भाग लेने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। इन ग्रुप B और ग्रुप C भर्ती के माध्यम से कुल 1380 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

इनमें ट्रेड्समैन, टेक्नीशियन, राइफलमैन, राइफलवुमन जैसे पद शामिल हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1484 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इस रैली के माध्यम से हवलदार, राइफलमैन, वारंट ऑफिसर और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती की जाएगी। नोटिस के अनुसार 1 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन मोड में ही मान्य होंगे। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता
असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन ग्रुप बी और सी में भर्ती के लिए रैली 1 सितंबर, 2022 से अस्थायी रूप से आयोजित होने वाली है। राइफलमैन/राइफलवुमन (जनरल ड्यूटी) के लिए 1380 पदों पर भर्ती की जाएगी। कुछ विशेष पदों पर अप्लाई करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने 10वीं परीक्षा पास की हो वहीं अन्य पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक है कि उन्होंने 12वीं परीक्षा पास की हो। कुछ पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए उनके पास संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा मांगा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) दो इंस्पेक्टर और एक दरोगा लाइन हाजिर, SSP ने इसलिए की कार्यवाही
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) अपनी ही ग्राम पंचायत में युवाओं को मिलेगी नौकरी

आवेदन करने के लिए आयु सीमा
पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और OBC उम्मीदवारों की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि SC और ST उम्मीदवारों की आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही सामान्य और OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रूपये आवेदन फीस है, वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन फीस नहीं है। उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) जंगली पत्तियां खाने ने दो मासूमो की मौत, दो गम्भीर, घर मे कोहराम

बता दें कि असम राइफल्स को इस भर्ती के विज्ञापन में कोई भी बदलाव करने या बिना कोई कारण बताए इसे रद्द करने का अधिकार है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए नियमित रूप से असम राइफल्स की ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर विजिट करते रहें। आप दिए गए नंबरों 0364-2585118, 0364-2585119, 8258923003 पर सुबह 9 से शाम 5 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं।

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments