पिथौरागढ़ में बनेगा मेडिकल कॉलेज, 75 करोड़ रूपये की धनराशि हुई अवमुक्त।

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

पिथौरागढ़   –  सीमांत क्षेत्र को एक और सौगात मिली। जिसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए 75 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत हुई है। क्षेत्रीय विधायक चन्द्रा प्रकाश पन्त ने अपने एक प्रेस नोट को जारी यह जानकारी लोगों को दी है।

 केंद्र सरकार पोषित योजना के अन्तर्गत पिथौरागढ़ मेंडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है, जिसके लिए लगभग 456 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हुई है। जिसमें मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए पहली किस्त के रूप में 75 करोड़ रूपये अवमुक्त हुए है।

 जिससे मेडिकल कॉलेज निर्माण का कार्य आरम्भ किया जा रहा है। पन्त ने बताया कि वह लगातार मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य के लिए प्रयत्नशील रही है नतीजतन इसके लिए प्रथम किस्त अवमुक्त हो गयी है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सांसद अजय टम्टा, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत  का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सभी ने उनकी मांग पर उचित दिशा निर्देश जारी किये और सीमांत क्षेत्रवासियों की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए शीघ्र से शीघ्र अमल में लाते हुए यह धनराशि अवमुक्त की है।

 चन्द्रा प्रकाश पन्त का कहना है कि सीमांत जनपद में वर्षों से स्वास्थ्य सुविधाओं के लेकर क्षेत्रवासियों के खासी दिक्कतों का सामना करना पडा है। उनका प्रयास रहा है कि स्वास्थ्य समस्याओं का निस्तारण वास्तवित रूप से किया जा सकें, जिसके लिए सीमांत जनपद में मेडिकल कॉलेज का स्थापित होना अत्यन्त आवश्यक था। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को स्थायी रूप देने के प्रयास में लगातार काम कर रही है उसी का यह परिणाम है कि यहां मेडिकल कॉलेज स्थापित हो रहा है, उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना से यहां के क्षेत्रवासियों के वह सारी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो पायेगी जिससे क्षेत्रवासियों को अन्यत्र नहीं जाना पडे़गा।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments