मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकरियों को याद कर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी 

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

खटीमा –  मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में शहीद राज्य आंदोलनकारियों को नमन कर श्रद्धांजलि दी और शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करते हुए शहीद राज्य आंदोलनकारियों को याद किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान शहीद राज्य आंदोलनकारियों के परिजनों को सम्मानित किया।

और कहा कि उनके लिए यह गर्व की बात है जो उन्हें शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने का अवसर मिला। राज्य आंदोलनकारियों के बलिदान से ही उत्तराखण्ड राज्य का निर्माण हुआ है। खटीमा, मसूरी, रामपुर तिराहा आदि जगहों पर आंदोलनकारियों की शहादत से ही उत्तराखण्ड राज्य बना है।

जो सपना आंदोलनकारियों ने पहाड़ के लिए देखते हुए  उत्तराखंड राज्य का निर्माण करते हुए अपने प्राण निछावर कर दिए उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखण्ड राज्य का विकास करने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है। जो वादा किया है उसे पूरा किया जाएगा।  राज्य आंदोलनकारियों ने रोजगार, सड़क, शिक्षा आदि को लेकर जो सपने देखें उन सभी सपनों को पूरा करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। आने वाले 10 वर्षों में उत्तराखण्ड राज्य को देश का एक आदर्श राज्य बनाएंगे।

     मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों को सम्मान स्वरूप प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए हैं। लेकिन अनेक राज्य आंदोलनकारी इससे छूट गए हैं। क्योंकि 30 जुलाई 2018 के बाद राज्य आंदोलनकारियें का चिन्हीकरण नहीं किया गया। राज्य आंदोलनकारियों की मांग पर राज्य आंदोलनकारियों के चिन्हिकरण के लिए एक नया शासनादेश जारी किया जाएगा। इसमें 31 दिसम्बर 2021 तक चिन्हिकरण की व्यवस्था की जाएगी।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments