राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों ,जिलाध्यक्षों ,मोर्चे के अध्यक्ष और महामंत्रियों के साथ की बैठक।

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

हरिद्वार  –  अगले वर्ष होने वाले विधानसभ चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने और चुनाव में जीत के लिए किस तरह से कार्य करना है। इस पर मार्गदर्शन देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बारिश के बीच हरिद्वार पहुंचे, जे पी नड्डा के हरिद्वार पहुंचने पर होटल गॉडविन में कार्यकर्तायों ने जोरदार स्वागत किया

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन उद्घाटन सत्र में जेपी नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों ,जिलाध्यक्षों ,मोर्चे के अध्यक्ष और महामंत्रियों के साथ बैठक की और उनको मार्गदर्शन दिया।

दूसरे सत्र में विधायकों और सांसदों के साथ बैठक कर चुनाव को ध्यान में रखते हुए किस तरह काम करना है उसके निर्देश दिए। तत्पश्चात मंत्रीगणों और कार्यकर्ताओ को आवश्यक मार्गदर्शन दिया। शनिवार को होने वाले सत्र में पूर्व सैनिकों का सम्मान रायवाला में आयोजित होगा। जबकि संतों के साथ चर्चा और उनका आशीर्वाद हरिद्वार में होगा। पंचायतों और नगर पालिकाओं अध्यक्षो से संवाद के साथ-साथ कोर कमेटी की बैठक भी होगी।

अध्यक्ष नड्डा एक बूथ पर भी जाएंगे और किसी एक अध्यक्ष के घर पर चाय पियेंगे।राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दीनी प्रवास में 8 बैठकों में भाग लेकर पार्टी कार्यकर्तायों को आवश्यक निर्देश देंगे और अबकी बार 60 के पार नारे को सार्थक करने का मंत्र देंगे ,

बैठकों में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ,संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद अजय भट्ट पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद तीरथ सिंह रावत, मंत्री धनसिंह रावत, मंत्री सुबोध उनियाल आदि शामिल हुए ।

 प्रखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि जेपी नड्डा ने हमारे पार्टी पदाधिकारियों के साथ मोर्चा अध्यक्ष और महामंत्रीयों के साथ बैठक की है, बैठक में संगठन को कैसे और विस्तार रूप दिया जाए। कैसे बढ़ाया जाए।  कैसे जनता के साथ सीधे संवाद किया जाए। इस पर उन्होंने अपना मार्गदर्शन दिया है और साथ ही अभी दूसरी बैठक हमारे सांसदों विधायकों मंत्री गणों के साथ हुई है उस बैठक में बूथ स्तर पर तक कैसे मजबूती प्रदान हो उसके संबंध में उनका मार्गदर्शन हुआ है निश्चित रूप से उनके इस मार्गदर्शन से इस दौरे से हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने सभी पदाधिकारियों और संगठन में कार्य करने वाले महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण सभी लोगों  में एक नई ऊर्जा और का संचार हुआ है और अभी उनका दौरा शनिवार तक चलेगा।

 सामान्य संवाद चल रहा है उसी पर संगठन को बढ़ाने के लिए बूथ को कैसे मजबूत करना है बूथ के नीचे हमारी जो इकाइयां है पन्ना प्रमुख और उससे नीचे की भी इकाइयां सभी पर बात हुई है,

 देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड में लगातार बहुत से कार्य यहां हुए हैं और हमारा भी लक्ष्य कि अगले 4 महीने में जो कार्य पूरे हो सकते हैं उन पर हम विशेष रुप से ध्यान देंगे उन्हीं पर हमारा फोकस रहेगा कि उनको हम पूरा करें।

एक महीना नहीं लगभग 45 दिन हो गए हैं और 45 दिन में जो हमने लगभग बहुत सारे ऐसे निर्णय लिए है कहने के लिए तो वह 200-300 हो चुके हैं। 70 तो महत्वपूर्ण है पूरे प्रदेश के लिए उनको हमने क्योंकि यहां संगठन के सभी पदाधिकारी यहां आए हैं सभी विधायक सांसद मोर्चा के अध्यक्ष आदि हैं। सभी की जानकारी में आ जाए।

 रात्रि प्रवास करेंगे और मैंने तो इसकी शुरुआत भी कर दी है बीच में मेरे जो भी प्रोग्राम जारी हुए थे उन सब में मैंने रात्रि प्रवास रखा था लेकिन बीच में मौसम सही नहीं हो पाया इसलिए कई प्रवास नहीं हो पाए लेकिन जिन जिलों में भी हुआ है जैसे उधम सिंह नगर में उन जिलों में प्रवास भी करता हूं और वह मेरा विधानसभा क्षेत्र भी है यहां से मैं जीत कर आता हूं इसके बावजूद मैंने रात्रि प्रवास जिला मुख्यालय में किया था और  मैं भी करूंगा और सारे मंत्रीगण करेंगे, विपक्ष का काम है कि विपक्ष को मुद्दे उठाने हैं और अगर सकारात्मक मुद्दे उठाएंगे उत्तराखंड राज्य के हित में कोई मुद्दे उठाएंगे तो हम उनको अमल में लाएंगे।

 उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के दो दिवसीय राज्य प्रवास का आज पहला दिन है। सुबह जौली ग्रांट एयरपोर्ट से जब हम निकले बरसात के बावजूद भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ स्वागत किया और लगातार रास्ते भर स्वागत कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया, यहां की जनता में बहुत बड़ा उत्साह कार्यकर्ताओं में है ,उसके बाद उद्घाटन सत्र हुआ उद्घाटन सत्र में हमारे सभी जिला अध्यक्ष प्रदेश के पदाधिकारी मोर्चा के अध्यक्ष व महामंत्री उपस्थित थे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का मार्गदर्शन मिला और चुनाव की दृष्टि से क्या महत्वपूर्ण कार्य करने हैं इस दिशा में एक अच्छा मार्ग निर्देश अध्यक्ष होने के नाते एक पदाधिकारी होने के नाते किस प्रकार से हमारे परिवार प्रवास प्रदेश के पदाधिकारियों को प्रवास जिले में और जिले के पदाधिकारियों को मंडल में आदि किस प्रकार से प्रवास करेंगे और बूथ के वेरिफिकेशन के संबंध में उसकी जानकारी, दूसरा सत्र हमारा विधायक सांसद है का हुआ और जनप्रतिनिधि के तौर पर हमारा क्या कर्तव्य होना चाहिए और चुनाव की दृष्टि से क्या-क्या महत्वपूर्ण है जनता के बीच में संबंध में कैसे हो, विकास हो, जनता के बीच में हम किस प्रकार और अच्छा कार्य कर सकते हैं कार्यकर्ताओं से कैसा व्यवहार और इस प्रकार से एक राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन हमें प्राप्त हुआ। हमने जो कार्य समिति बनाई थी उनकी बैठक हो रही है। उसके बाद हमारी बैठक हुई है ऐसे ही दिन संपन्न होगा, और शनिवार को हमारे कार्यक्रम है वह चलेंगे पूर्व सैनिकों का होगा संतों का कार्यक्रम होगा हमारे जितने जनप्रतिनिधि है पंचायत के हैं नगर पंचायत के हैं पालिकाओं के हैं उन सब के साथ बड़ी बैठक होनी है उसके अलावा हमारी कोर कमेटी की बैठक भी होनी है और एक हमारा सामान्यता एक बूथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जी जाएंगे और किसी अध्यक्ष के निवास पर जाकर चाय पियेंगे यह छोटा कार्यक्रम  होना है इस प्रकार से 2 दिन के कार्यक्रम है अब की बार 60 पार का नारा दिया है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments