नैनीताल- पर्यटकों के लिए नैनीताल में KMVN का नया तोहफा, अब आसमान में चला सकेंगे साइकिल

खबर शेयर करें -

नैनीताल- उत्तराखंड के नैनीताल सरोवर नगरी आने वाले सैलानियों के लिए एक और अच्छी खबर है कि अब यहां आप आसमान में साइकिल चला सकते हैं जी हां सरोवर नगरी में सैलानियों के लिए आसमान में साइकिल चलाने का नया साहसिक एडवेंचर का लुफ्त उठा सकते हैं। कुमाऊँ मंडल विकास निगम के साहसिक पर्यटन केंद्र के केव गार्डन के ताज में एक और नगीना यह जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) सालो से सुगम में जमे शिक्षकों को अब जाना होगा दुर्गम

दूरदराज से आने वाले पर्यटक अब के गार्डन में आसमान में साइकिलिंग का आनंद ले सकते हैं। कुमाऊँ मंडल विकास निगम के महाप्रबंधक एपी वाजपेई ने बताया कि दूरदराज से आने वाले पर्यटको के एंजॉयमेंट के लिए यह एक नया कदम है। उन्होंने बताया कि सैलानियों के लिए स्काई साइकिलिंग या एयर साइकिलिंग कहा जाने वाला यह नया आकर्षण का केंद्र उपलब्ध करा दिया गया है केवल ₹100 में लोग हवा में तार पर करीब 50 मीटर दूरी तक साइकिल चलाने का आनंद ले सकते हैं।

कुमाऊँ मंडल विकास निगम के महाप्रबंधक एपी बाजपेई ने बताया कि केव गार्डन में यहां की पूरी जानकारी देने के लिए टॉकिंग ट्री और मैकेनिकल बुल राइड़, जिपलाइन यानी रस्सी पर एक दूसरे स्थान पर जाने के नए आकर्षण भी लगाए गए हैं। जबकि टाइगर केव, पैंथर केव सहित छह गुफाओं का भी अपना अलग अलग आकर्षण पहले से मौजूद है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments